Latest News

16 Jul 2019

एक लाख के इनामी सांडू सहित चार बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

मेरठ। उत्तर प्रदेश पुलिस मेरठ जोन में मंगलवार को अपराधियों पर कहर बनकर टूट पड़ी। चंद घंटों में ही मुजफ्फरनगर और मेरठ में दो मुठभेड़ हुई। दोनों जगह एक लाख के एक इनामी समेत 50-50 हजार के इनामी तीन बदमाश पुलिस की गोली से ढेर हो गए। इसमें से पेशी पर ले जाए जाने के दौरान शातिर अपराधी रोहित उर्फ सांडू को उसके साथियों ने मीरजापुर पुलिस पर हमला करके और दरोगा को गोली मारकर छुड़ा लिया था। दरोगा ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया था। मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मंगलवार तड़के हुई मुठभेड़ में एक लाख का इनामी फरार अभियुक्त रोहित उर्फ सांडू और उसका साथी राकेश यादव मारा गया। रोहित मुजफ्फरनगर के जोहरा गांव का रहने वाला था।
 उस पर करीब 40 अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। 2 जुलाई को रोहित सांडू को पेशी पर ले जाए जाने के दौरान उसके साथियों ने पुलिस पार्टी पर हमला करके छुड़ा लिया था। इस हमले में मीरजापुर के दरोगा दुर्ग विजय सिंह शहीद हो गए थे। सांडू के साथ मारा गया दूसरा बदमाश सांडू का साथी राकेश यादव है। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। राकेश पर 10 से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। राकेश अयोध्या का रहने वाला था। मुठभेड़ की अगुवाई खुद मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार, एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव ने की। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि तड़के नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग के मुठभेड़ हुई। फायरिंग में एक दरोगा अजय कुमार और सिपाही विनीत कपासिया गोली लगने से घायल हो गए। जवाबी फायरिंग में रोहित सांडू और उसका साथी राकेश यादव मारा गया।
10 घंटे के भीतर दो और इनामी बदमाश ढेर
मेरठ के दौराला क्षेत्र में स्कॉर्पियो लूटकर भाग रहे दो बदमाशों का पुलिस से सामना मंगलवार दोपहर दौराला-सरधना रोड पर आलू फार्म मछरी के सामने हुआ। दोनों तरफ से गोली चलने से मार्ग करीब 20 मिनट बंद रहा। बदमाशों की कार खेत में गिर गई। मुठभेड़ में अमित उर्फ शेरू निवासी मुजफ्फरनगर और रविंद्र उर्फ कालू निवासी हरियाणा पुलिस की गोली लगने से ढेर हो गए। मुठभेड़ में सीओ दौराला जितेंद्र सरगम और उनके हमराह सिपाही दीपक को भी गोली लगी। दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस के मुताबिक, दोनों बदमाश सुबह मुजफ्फरनगर में रोहित सांडू के साथ पुलिस से हुई मुठभेड़ में शामिल थे लेकिन बचकर भाग निकले थे। मुठभेड़ स्थल पर एसएसपी अजय कुमार साहनी पहुंचे और पुलिसवालों को शाबाशी दी।

No comments:

Post a Comment