Latest News

30 Jul 2019

भाजपा ने किया डाॅ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में सोशल मीडिया समिट का आयोजन

सुनील कुमार,(नई दिल्ली)।  प्रदेश भाजपा सोशल मीडिया विभाग की ओर से डाॅ. अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में सोशल मीडिया समिट का आयोजन किया गया जिसमें सोशल मीडिया के दिग्गजों के साथ केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, प्रवक्ता श्री अश्विनी उपाध्याय, मीडिया प्रभारी श्री प्रत्युष कंठ, सह-प्रभारी श्री नीलकांत बख्शी, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराह, सह-प्रमुख श्री हरिहर रघुवंशी, आई.टी. एवं सोशल मीडिया विभाग प्रमुख श्री पुनीत अग्रवाल, पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष श्री मनीष सिंह, सोशल मीडिया टीम के सह-प्रमुख श्री विकास सिंह, श्री दीपक अरोड़ा, श्री सूरज सिंह, श्री अभिषेक कुलश्रेष्ठ, सुश्री अपूर्वा सिंह उपस्थित थे।
इसके साथ सोशल मीडिया एक्सपर्ट श्री अमित दूबे, श्री विकास पांडे, श्री प्रशांत पटेल ने अपने अनुभव को सबके साथ साझा किया और यह बताया कि आज के समय में सोशल मीडिया का कितना प्रभाव है और इसके उपयोग में क्या सावधानियां बरती जानी चाहियें। कार्यक्रम का संचालन मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बख्शी ने किया। इस अवसर पर केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज के समय में सोशल मीडिया बेहद ताकतवर है, जिसका जितना नेटवर्क है उसकी उतनी ही नेटवर्थ है और उतनी ही उसकी राजनीतिक ताकत है। सोशल मीडिया पर आज सब कुछ उपलब्ध है, लेकिन आपको उसमें से क्या लेना है यह आपके ऊपर निर्भर करता है। लोगों तक जुड़ने और लोगों को सुनने का सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा माध्यम है। जब हम दुविधा में होते हैं तब भी सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत से लोग हमारे साथ खड़े होते है, हमारे विचारों के साथ खड़े होते हैं जिससे हमें एक ताकत मिलती है। सोशल मीडिया जिंदगी में बदलाव का एक माध्यम बन गया है, लेकिन आपको नकारात्मक चीजों को चुनना है या सकारात्मकता को जीवन में लेना है यह व्यक्ति विशेष के ऊपर निर्भर करता है। समय तेजी से बदल रहा है इसलिये आज पाॅलिस वीडियो की जगह लोग रफ वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं। हमें रिट्वीट करने से पहले यह नहीं सोचना चाहिये कि अमुख व्यक्ति मुझे जानता है या नहीं? अगर वह समाज और देश हित में है तो उसे रिट्वीट करना चाहिये।
 सोशल मीडिया की ताकत की चर्चा करते हुये प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि बदलते भारत में सोशल मीडिया की अहंम भूमिका है। सोशल मीडिया जन-जन तक पहुंच रखता है इसलिये जनमत तैयार करने के लिये एक सशक्त माध्यम है। बात चाहें समाजिक हो या राजनीतिक हो, सोशल मीडिया की सक्रियता को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। दिल्ली की चर्चा करते हुये श्री तिवारी ने कहा कि मैं दिल्ली को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम दिल्ली भाजपा के 20 साल के वनवास को इस बार खत्म करने का संकल्प लेते हैं, चाहे इसके लिये गैंग के सरगना कितनी भी साजिश क्यों न कर लें? दिल्ली के लोगों को उनका हक भारतीय जनता पार्टी दिलाने का संकल्प लेती है और चुनाव के बाद आने वाली भाजपा की नई सरकार रूके हुये कामों को गति देगी। सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सोशल मीडिया के महत्व को किसी भी रूप में नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि अब यह जन-जन का माध्यम बन चुका है। यदि फोन में सोशल मीडिया के एप न हों तो ऐसा लगता है कि फोन में कुछ खालीपन सा है। सोशल मीडिया की ताकत को देखते हुये हम सबको इसका इस्तेामल सकारात्मक ऊर्जा पाने के लिये करना चाहिये।

No comments:

Post a Comment