Latest News

4 Jul 2019

अब उपद्रवियों से निपटेगा पुलिस का 'शॉक बैटन'

फर्रुखाबाद। पुलिस को अब उपद्रवियों से निपटने को नया हथियार मिल गया है। शासन से आए शॉक बैटन डिफेंडर को छुआते ही इतने जोर का झटका लगेगा कि चीख निकल जाएगी। शासन से जनपद को 11 शॉक बैटन दिए गए हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन विवेचना के लिए थानाध्यक्षों को टैबलेट भी उपलब्ध कराए जाएंगे।
कई बार मामूली बात पर लोग जाम लगाकर कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न कर देते हैं। पुलिस के समझाने के बावजूद लोग जाम नहीं खोलते हैं। अब इसके लिए नया शॉक बैटन डिफेंडर हथियार दिया गया। इसे छुआते ही व्यक्ति को जोरदार झटका लगेगा और दर्द और डर से भाग खड़ा होता है। शासन से जनपद को 11 शॉक बैटन डिफेंडर मिले हैं। एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि शॉक बैटन चलाने पर तरंगों से साथ करंट आता है। इससे उपद्रवियों से निपटा जाएगा। थानाध्यक्ष इसे हर समय अपने सरकारी वाहन में रखेंगे।
एसपी ने बताया कि शासन से 15 टैबलेट भी मिले हैं। इन्हें भी सभी थानाध्यक्ष और अपर पुलिस अधीक्षक को दिए जाएंगे। ताकि थानाध्यक्ष ऑनलाइन विवेचना और पर्चे काट सकें। कंप्यूटर चलाने के लिए सोमवार को सिटी सर्किल के दारोगाओं को पुलिस लाइन स्थित प्रशिक्षण दिया गया। कंप्यूटर पर दारोगाओं द्वारा पर्चे काटना, चार्जशीट, एफआर आदि विभागीय कार्य करने के लिए शासन आदेश दे चुका है। अधिकांश दारोगाओं को कंप्यूटर चलाना नहीं आता। इसी को देखते हुए उन्हें प्रशिक्षण दिया गया।

No comments:

Post a Comment