Latest News

2 Jul 2019

कांग्रेस ऑफिस के बाहर कार्यकर्ता ने आत्‍महत्‍या करने का किया प्रयास

नई दिल्‍ली। राहुल गांधी के इस्‍तीफे से नाराज एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने दफ्तर के बाहर आत्‍महत्‍या करने की कोशिश है। इससे दफ्तर के बाहर थोड़ी देर के लि‍ए वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मंगलवार देर शाम कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के बाहर धरना दे रहे कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल और राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत मिलने के लिए पहुंचे और कुछ देर के लिए धरने में शामिल हुए। 
उसने वहां एक पेड़ से खुद को लटका लिया, हालांकि वहां मौजूद लोगों ने उसे नीचे उतार लिया। कार्यकर्ता बार-बार राहुल गांधी से इस्‍तीफा वापस लेने की अपील कर रहा था। उसका कहना है कि अगर राहुल गांधी ने इस्‍तीफा वापस नहीं लिया तो वह आत्‍महत्‍या कर लेगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के हाथों मिली हार के बाद से कांग्रेस में हार को लेकर मंथन चल रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इस्‍तीफे की पेशकश की है। इसके बाद से कांग्रेसी नेता उन्‍हें ऐसा करने से रोक के लिए प्रयासरत हैं।
इससे पहले सोमवार को भी एक शख्‍स ने आत्महत्‍या की कोशिश की थी। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के पास अपनी कई मांगों को लेकर कैटस के कर्मचारियों ने सोमवार को प्रदर्शन किया था। इसी दौरान उसने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाने की कोशिश की। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया। प्रदर्शन कर रहे लोग कैट्स में पिछले 8 साल से एम्बुलेंस चालक के पद पर ठेके पर काम कर रहे हैं। कैट्स में ठेकेदारी के शोषण के चलते ये कर्मचारी सड़क पर उतरे थे।

No comments:

Post a Comment