Latest News

26 Jul 2019

गुजरात के इमारत में लगी आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को एक बहुमंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई। कड़ी मशक्कत के बाद बाद में सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया। आग बुझाने के लिए कई दमकल की गाड़ियां भी भेजी गईं। आग लगने की खबर मिलते ही आसपास इलाके के सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। साथ ही पुलिस प्रशासन के लोग भी वहां पहुंचे। बताया जा रहा है कि आग अहमदाबाद की निरमा यूनिवर्सिटी के पास जगतपुरा-गोटा इलाके में गणेश जेनेसिस नाम की एक बिल्डिंग में लगी। यह बिल्डिंग आवासीय है। आग लगने के समय इसके अंदर कई लोग मौजूद थे। हालांकि फायर ऑफिसर राजेश भट्ट ने बताया कि आग पांचवीं और छठवीं मंजिल पर लगी थी। सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। दो लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
पांचवीं मंजिल के फ्लैट में लगी आग
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो आग तेजी से फैल रही थी। हालांकि फायर बिग्रेड की गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी और लोगों को बाहर निकालने के लिए राहत कार्य भी तेजी से चला। मौके पर 12 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं और इमारत में लगी आग को पूरी तरह से बुझाने की कोशिश जारी है। बताया जा रहा है कि आग पांचवीं और छठवीं मंजिल में लगी थी।
जान बचाने के लिए ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल से बाहर कूदने लगे लोग
सूरत में इससे पहले हुए अग्निकांड की तस्वीरें दिल दहला देने वाली थीं जिसमें बच्चे जान बचाने से लिए बिल्डिंग से नीचे कूद रहे थे। ऐसा ही कुछ इस घटना में देखने को मिला। अपार्टमेंट में आग लगने के बाद पहली मंजिल और भूतल पर रहने वाले लोग बालकनी से बाहर कूदने लगे। यहां के लोग जान बचाने के लिए अपने फ्लैटों की बालकनी से नीचे लटक गए।

No comments:

Post a Comment