Latest News

13 Jul 2019

झिलमिल इंडस्ट्रियल इलाके में रबर फैक्ट्री में भीषण आग, 3 की मौत, कई घायल

सुनील कुमार,(पूर्वी दिल्ली)। राष्ट्रीय राजधानी में एक हार्डवेयर फैक्टरी में शनिवार सुबह भयंकर आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के अनुसार शाहदरा के झिलमिल क्षेत्र स्थित हार्डवेयर फैक्टरी में सुबह करीब नौ बजे आग लग गई। इस फैक्टरी में घरेलू उपकरण और अन्य उपकरण बनते हैं। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) मेघना यादव ने बताया कि हादसे में दो महिलाएं और एक पुरुष की जान चली गई। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मंजू, संगीता और शोएब के तौर पर हुई है।
इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह उद्योग मंत्री के साथ घटनास्थल का दौरा करेंगे। ‘आम आदमी पार्टी’ के प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘‘ झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र में लगी आग में तीन लोगों के मारे जाने की खबर से स्तब्ध हूं। दमकल विभाग कर्मियों ने प्रतिकूल स्थितियों में आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की।’’ विभाग के अधिकारियों के अनुसार आग लगने की जानकारी सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर मिली और इसके बाद दमकल विभाग की 31 गाड़ियों को तत्काल मौके पर भेजा गया।
दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है और वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इमारत में और लोग फंसे हैं या नहीं। गौरलतब है कि पिछले साल जनवरी में बाहरी दिल्ली के बवाना औद्योगिक क्षेत्र में पटाखा बनाने के कारखाने में लगी आग में 10 महिलाओं और सात पुरुष सहित 17 लोगों की जान चली गई थी।

No comments:

Post a Comment