Latest News

18 Jun 2019

देवरिया में चरम पर देह व्यापार, तीन होटल से पुलिस हिरासत में 29 पुरुष के साथ 28 महिला

देवरिया। व्यापक पैमाने पर देह व्यापार की सूचना पर कल देवरिया में पुलिस ने बड़ा अभियान चलाया। इसके तहत तीन होटल में छापा मारा गया। जिनमें से 29 पुरुष के साथ 28 महिलाओं को पकड़ा गया। एएसपी के नेतृत्व में अचानक हुई इस कार्रवाई में चार होटल कर्मियों को भी हिरासत में लिया गया। देवरिया में देह व्यापार की सूचना पर कल पुलिस ने स्टेशन रोड के तीन होटलों पर छापामारी कर 57 महिला और पुरुष को बेहद आपत्तिजनक स्थिति में हिरासत में ले लिया। इसमें 29 महिलाएं, 28 पुरुष शामिल हैं। चार होटल कर्मचारी भी हिरासत में लिए गए हैं। हिरासत में लिए गए सभी लोगों से देर रात तक महिला थाने में डीएम और एसपी की मौजूदगी में पूछताछ चलती रही। शहर के स्टेशन रोड स्थित होटलों में देह व्यापार की सूचना पुलिस को मिल रही थी। एसपी डा.श्रीपति मिश्र के निर्देश पर एएसपी शिष्य पाल के नेतृत्व में सदर कोतवाल, महिला थानाध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल ने स्टेशन रोड के तीन होटलों पर छापा मारा। टीम की छापेमारी से होटलों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तीनों होटलों से 29 महिलाओं, 28 पुरुषों के साथ होटलों के चार कर्मचारियों को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इतनी बड़ी कार्रवाई की लेकिन देर रात पर पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठाने से बचते रहे। इस दौरान पकड़े गए लोगों के परिजनों को बुलाकर भी पुलिस ने तस्दीक करने की कोशिश की। अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल ने कहा कि हिरासत में ली गई महिलाएं, युवतियों व युवकों से पूछताछ चल रही है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
दो घंटे के लिए एक हजार में बुकिंग
जांच में पता चला कि होटल के कमरे घंटे के हिसाब से बुक किये जा रहे थे। दो घंटे के लिए एक हजार रुपये लिये जाते थे। एक होटल में बिना नाम के कमरे बुक थे और उनकी आईडी भी नहीं थी। पकड़े गए जोड़ों ने बताया कि एक घंटे के लिए कमरा पांच सौ रुपये में मिला है। पुलिस की होटल में छापेमारी की कार्रवाई अति गोपनीय रखी गई। एसपी डा.श्रीपति मिश्र ने अपने कार्यालय में बैठकर कार्रवाई की योजना बनाई और टीम को एएसपी के नेतृत्व में रवाना किया, लेकिन एएसपी को छोड़ किसी को भी यह जानकारी नहीं दी गई कि होटल में छापेमारी होगी। खास बात यह है कि केवल एएसपी को ही इसकी जानकारी दी गई थी।
दो दिन बाद होनी है शादी, होटल में पकड़ी गई
घरवालों से बिना बताए होटल पहुंचे युवक-युवतियों को जब पुलिस ने पकड़ा तो वे गिड़गिड़ाने लगे। इनमें से कोई हाथ जोड़ रहा था तो कोई पैर पकड़कर माफी मांग रहा था। एक युवती ने पुलिस को बताया कि शादी तय है। दो दिन बाद ही होने वाली है। शादी से पूर्व प्रेमी से मिलने का वादा की थी, इसलिए मिलने चली आई। कुछ अपने को पति-पत्नी तो कुछ बेइज्जती होने की दुहाई देकर छोडऩे की बात कह रहे हैं। छापेमारी करने पहुंचे पुलिसवालों ने किसी की न सुनी। पकड़ी गईं महिलाओं से महिला पुलिस पूछताछ कर रही हैं। यह सभी बार-बार कह रहे थे कि साहब हमसे गलती हो गई, जाने दो। पहली बार ही होटल में आए हैं। घरवाले व रिश्तेदार जानेंगे तो बहुत बेइज्जती होगी। किसी को मुंह कैसे दिखाएंगे। पुलिस सारी दलीलों को दरकिनार करते हुए सभी को सख्ती दिखाते हुए वाहन में बैठाकर कोतवाली और महिला थाने ले गई। स्टेशन रोड के अधिकांश होटलों में अय्याशी का धंधा काफी समय से चलता रहा है। पहले भी कई बार हुई कार्रवाई में कई जोड़े पकड़े गए। यहां पर कुछ दिनों तक धंधा बंद रहता है तो फिर से शुरू हो जाता है। इन होटलों में युवक-युवतियों से ली जाने वाली आईडी न तो तस्दीक की जाती है और न ही उनके आपसी संबंधों के बारे में जानकारी ली जाती है। अधिक रुपये की लालच में युवक-युवतियों को होटल में कमरा भी सहजता से उपलब्ध हो जाता है। देवरिया रेलवे चौकी से महज चंद कदम की दूरी पर स्थित लगभग हर होटल में अय्याशी का धंधा चलता है। इसके बाद भी पुलिस के बेखबर रहने की बात किसी के गले नहीं उतर रही।

No comments:

Post a Comment