Latest News

15 Nov 2018

जूलरी शॉप में 2.50 करोड़ की डकैती : गाजियाबाद

गाजियाबाद। साहिबाबाद के श्यामपार्क मेन स्थित जूलरी शॉप में बुधवार दोपहर 5 बदमाशों ने हथियारों के बल पर दिनदहाड़े 2.50 करोड़ की डकैती को अंजाम दिया। वारदात साहिबाबाद थाने से कुछ दूरी पर हुई। बदमाश सोना बेचने का झांसा देकर दुकान में दाखिल हुए थे। बदमाश प्लास्टिक के दो कट्टों में जूलरी के डिब्बे भरकर फरार हो गए। पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। बदमाशों ने हेल्मेट और मास्क लगा रखे थे। मौके पर पहुंचे एसएसपी वैभवकृष्ण ने टीम के साथ करीब एक घंटे तक पीड़ित जूलर और कर्मचारियों से घटना की जानकारी ली। वहीं, शाम करीब 6 बजे आईजी रामकुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया। उन्होंने कारोबारियों को आश्वासन दिया कि वारदात का जल्द खुलासा किया जाएगा। श्यामपार्क मेन में लाजपत नगर निवासी राहुल वर्मा और पटेल नगर निवासी बंटी उर्फ मनीष प्रेमश्री जूलर्स नाम से हॉलमार्क जूलरी शॉप चलाते हैं। बंटी राहुल के जीजा हैं। बुधवार को राहुल कर्मचारी सूरज के साथ शॉप पर थे, जबकि बंटी गाजियाबाद गया हुआ था। पुलिस को दिए बयान में राहुल ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे दुकान के सामने लाल रंग की बाइक आकर रुकी और दो युवक उनकी शॉप में दाखिल हुए। हेल्मेट लगाए युवक ने बैग टांगा हुआ था। उसने हेल्मेट उतारते हुए उन्हें सोना बेचने की बात कही। वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही दूसरे युवक ने उन पर पिस्टल तान दी। तभी एक और बाइक शॉप के बाहर आकर रुकी। उसमें तीन युवक थे। दो बदमाश पिस्टल लेकर दुकान में घुसे गए। इनमें से एक बदमाश ने भी उन पर और सूरज पर पिस्टल तान दी, जबकि एक बदमाश प्लास्टिक के दो कट्टों में डायमंड और सोने-चांदी की जूलरी डिब्बों समेत भरने लगा। शोर मचाने पर बदमाशों ने राहुल और सूरज को गोली मारने की धमकी दी। इस दौरान चौथा बदमाश दुकान के अंदर-बाहर चक्कर लगाता रहा। वह बाहर खड़े पांचवें बदमाश की मदद से दुकान के सामने किसी को भी खड़े नहीं होने दे रहा था। चंद मिनटों में सभी बदमाश करीब ढाई करोड़ की जूलरी लेकर साहिबाबाद रेलवे स्टेशन की ओर फरार हो गए। 
हवाई फायर करते हुए फरार 
भागते समय बदमाशों ने दुकान के आसपास मौजूद भीड़ को डराने के लिए एक राउंड हवा में फायरिंग की। बदमाशों के फरार होने के बाद 100 नंबर पर पुलिस को डकैती की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही 8 मिनट में पहुंची पुलिस देर शाम तक मामले की जांच में जुटी रही। 
5 दिन से कर रहे थे रेकी 
सीसीटीवी फुटेज से यह पता चला है कि बदमाश 5 दिन से दुकान की रेकी कर रहे थे। सीसीटीवी जांच में इसकी पुष्टि हुई है। पुलिस ने मार्केट की 10 से अधिक दुकानों में लगे सीसीटीवी की डीवीआर को कब्जे में लिया था। पुलिस फुटेज में दिखाई दे रही बाइक व बदमाशों के हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश की जा रही है। पहले गाजियाबाद के गोविंदपुरम में जूलर्स और श्यामपार्क मेन में हुई दोनों वारदात को एक ही तरीके से अंजाम दिया गया है। माना जा रहा है कि दोनों वारदात में एक गैंग का हाथ है। पुलिस की आधा दर्जन से अधिक टीमें विभिन्न बिंदुओं पर काम कर रही हैं। - वैभव कृष्ण, एसएसपी 

No comments:

Post a Comment