Latest News

2 Jul 2019

भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी की जारी

मुंबई। मुंबई में भारी बारिश लोगों के लिए कहर बनकर आई है। लगातार हो रही बारिश की वजह से हालात बेहद खराब हो गए हैं। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले 48 घंटे के लिए मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और उपनगरीय भागों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसी ही चेतावनी विदर्भ और मराठवाड़ा के लिए भी है। वहीं, भारी बारिश की चेतावनी के बाद से पर्यटकों को पहाड़ी क्षेत्रों पर न जाने की सलाह दी गई है।
- पुणे: दीवार गिरने की घटना के सिलसिले में अमहगांव के सिंहगढ़ कॉलेज के बिल्डर, जमीन के मालिक, ठेकेदार और अधिकारियों के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर दर्ज की गई। घटना में छह मजदूरों की मौत हो गई और तीन घायल हो गए। 
- मुंबई: भारी बारिश के कारण पिंपरीपाड़ा इलाके में गिरी दिवार के कारण मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक अब तक दुर्गघटना में 21 लोगों की मौत और 78 घायल हो गए हैं।
- मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्री फंसे हुए है। खराब मौसम की वजह से 54 विमानों को डायवर्ट किया गया है, जबकि 52 उड़ानों को कैंसल किया गया है।
- फायर डिपार्टमेंट और स्वास्थ्य विभाग की टीमें बाढ़ जैसे हालात वाले स्थानों पर बचाव अभियान चला रही हैं। एक व्यक्ति को बचाया गया और उसे डीएम अस्पताल में भर्ती किया गया है। अन्य फंसे हुए लोगों की तलाश की जा रही है।
- मुंबई में लगातार हो रही तेज बारिश के बाद साकीनाका पुलिस स्टेशन में भी पानी भर गया।

No comments:

Post a Comment