Latest News

14 Jun 2019

लूटपाट कर भाग रहा बदमाश श्रीकांत@अप्पू मुठभेड के दौरान गिरफ्तार

विजयंता आर्या(डी.सी.पी नार्थ वेस्ट)
सुनील कुमार ,(दिल्ली)। राजधानी दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिला में बुधवार देर रात करीब दो जगह से लूटपाट कर भाग रहे बदमाश को दिल्ली पुलिस ने एक मुठभेड के दौरान गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने इस बदमाश के साथ इसकी एक महिला मित्र को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके से लूटे हुए कुछ सामान की भी बरामदगी की है। राजधानी दिल्ली में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस कई तरह के अभियान चलाती रहती है, ताकि अपराध और आपराधिक तत्वों पर लगाम लगाई जा सके। बावजूद इसके कई बार कुछ बदमाश बेखौफ होकर अपराध करने से गुरेज नहीं करते। इसी का नजारा बुधवार की देर रात दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिला में देखने को मिला। यहां एक बदमाश ने बुधवार की देर रात एक साथ दो वारदातों को अंजाम दिया। हालांकि इस मामले में दिल्ली पुलिस भी एकदम सतर्क नजर आई, और देर रात गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे बदमाश ने दिल्ली पुलिस पर फायरिंग भी शुरू कर दी, लेकिन दिल्ली पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से जवाबी कार्यवाही करते हुए लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस दौरान उसके साथ मौजूद उसकी महिला मित्र भागने में कामयाब रही, लेकिन पुलिस ने सुबह तक उसे भी गिरफ्तार कर लिया।
दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बदमाश का नाम श्रीकांत@अप्पू बताया जा रहा है, जो रोहिणी सेक्टर 7 में रहता है। उत्तर पश्चिमी जिला उपायुक्त विजयंता आर्या के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अभियुक्त हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती सहित लगभग 12 जघन्य मामलों में शामिल है और दिल्ली के शकूरपुर का कुख्यात अपराधी है। अभियुक्त दो महीने पहले जेल से रिहा हुआ था और उसने शकूरपुर के क्षेत्र में हावी होने के लिए अपने गिरोह के सदस्यों को फिर से संगठित करना शुरू कर दिया। जबकि उसकी महिला मित्र दिल्ली के शकूरपुर में रहती है। और 10वी के बाद पढाई छोड उसने आरोपी श्रीकांत के साथ दोस्ती की थी।
बहरहाल दोनो आरापी अब पुलिस की गिरफ्त में है, और दोनों के खिलाफ आगे की कार्यवाही की जा रही है। लेकिन इस मामले से जहां एक ओर यह साफ नजर आ रहा है, कि अपराधियों को पुलिस और कानून का कोई खौफ नहीं है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिसकर्मियों ने अनुकरणीय साहस, समर्पण का परिचय दिखाया है और एक खूंखार अपराधी को गिरफ्तार किया गया है।

No comments:

Post a Comment