Latest News

23 Jun 2019

48 घंटे में 10 मर्डर से दहली दिल्‍ली, पुल‍िस पर उठ रहे सवाल

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्‍ली में बीते 48 घंटों में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मर्डर की कुल 10 वारदातें हो चुकी हैं। इन वारदातों से राजधानी दिल्‍ली में रहने वाले दहशत में हैं। मर्डर के इन चार में से दो में पुलिस के हाथ खाली हैं। हालांकि पुलिस की कई टीमें इन मामलों का खुलासा करने में लगी हुई है। पुलिस इन सभी मामलों में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं जो मर्डर के इन मामलों का खुलासा करने में अहम भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा पुलिस इन इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में लगी हुई है।
पहली घटना- महरौली में ट्यूटर ने की दिलदहलाने वाली चार हत्‍याएं
शनिवार को दिल्ली के महरौली इलाके में बिहार के पूर्वी चंपारण के रहने वाले एक शख्‍स ने अपनी पत्नी की बीमारी से तंग आकर अपने बच्‍चों संग पत्‍नी को सोते समय ही मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के अनुसार ट्यूटर पैसे की तंगी के कारण अवसाद में था।पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक हफ्ते पूर्व वह पत्थर काटने की मशीन व चाकू लेकर आया था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह हफ्तेभर से इस हत्याकांड को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। सोते समय आवाज नहीं हो इस कारण वह चाकू से पहले पत्‍नी की बेबर्द तरीके से हत्‍या कर दी फिर अपने बच्‍चों पर भी रहम नहीं दिखाते हुए वह उन्‍हें भी सोते समय मौत के घाट उतार दिया। हत्‍या के बाद पूरे इलाके में बस इसी बात की चर्चा है कि कैसे कोई बाप अपने मासूम बच्‍चों की हत्‍या कर सकता है। अभी वह पुलिस की गिरफ्त में है। हिंदी और अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में उसने हत्याकांड के लिए खुद को जिम्मेदार बताया है, लेकिन वजह नहीं लिखी है।
दूसरी घटना- वसंत विहार में ट्रिपल मर्डर से सन्‍न हैं इलाके वाले
दिल्‍ली के वसंत विहार इलाके के लोग रविवार की सुबह उस वक्‍त सन्‍न रह गए जब उन्‍होंने ट्रिपल मर्डर की जानकारी मिली। वसंत अपार्टमेंट में बुजुर्ग पति-पत्नी और नौकरानी की गला रेत कर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि विष्णु माथुर ( 80), पत्नी शशि माथुर (75) और घरेलू सहायिका ख़ुशबू (24) फ्लैट में मृत मिले हैं। हालांकि हत्‍या के कारणों का पुलिस अभी तक पता नहीं लगा सकी है।
तीसरी घटना- पति-पत्‍नी की हत्‍या में कोई सुराग नहीं
मोहन गार्डन थाना क्षेत्र में दृष्टिबाधित शिक्षक और पत्नी की बदमाशों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वारदात के समय पति-पत्नी ही घर में थे। मृतक की पहचान हरिवल्लभ सिंह (51) व शांति देवी (47) के रूप में हुई है। हरिवल्लभ सिंह कंझावला स्थित विद्यालय में संगीत के शिक्षक थे। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल से मिले साक्ष्य इशारा कर रहे हैं कि वारदात को जिन बदमाशों ने अंजाम दिया है वे हरिवल्लभ के जानकार थे। पुलिस को अभी तक घर से लूटपाट के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं।
चौथी घटना- पड़ोसी ने की छात्र की हत्‍या
नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र के तुगलपुर में रहने वाले बीटेक की पढ़ाई पूरी कर चुके छात्र अनीकेस पाठक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। छात्र के पड़ोस में रहने वाले गुलाब यादव नाम के व्यक्ति को शक था कि छात्र उसकी पत्नी से छेड़छाड़ करता है। पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

No comments:

Post a Comment