Latest News

14 Apr 2019

मण्डलायुक्त ने घाटमपुर के पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण

अनूप मिश्रा,(कानपुर)। कानपुर-मण्डल के प्रत्येक पोलिंग बूथ पर पर्याप्त छाया, पानी, दिव्यांगो के लिए रैम्प, क्रेच (शिशुगृह) की व्यवस्था अवश्य रहनी चाहिये। बी०एल०ओ० अपना सक्रिय योगदान दें ताकि मतदान के दिन किसी भी प्रकार की समस्या न आने पाये कानपुर मण्डल की जनता को आगे आ कर वोट प्रतिशत कम से कम 75 प्रतिशत तो करना ही चाहिए। तेज धूप के कारण भी लोग अपने घरों से नहीं निकल रहे है लेकिन अपना मतदान करने के लिए उन्हें पोलिंग बूथ आकर इस महापर्व में हिस्सा लेना चाहिये।
उक्त अभिव्यक्ति मण्डलायुक्त सुभाष चन्द शर्मा ने आज घाटमपुर के पोलिंग बूथों के निरीक्षण में दिये। उन्होने पूर्व माध्यमिक विद्यालय पड़री लालपुर में 02 बूथ, प्राथमिक विद्यालय कोरों में 03 बूथ, प्राथमिक विद्यालय कटरी में 02 बूथ, प्राथमिक विद्यालय काटर में 02 बूथ, कै० सुखवासी सिंह जनता इन्टर कालेज, घाटमपुर में 06 पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया और वहां पर मतदान की व्यवस्थाओं को चेक किया और व्यवस्थाएं ठीक पायी गयीं। इसके साथ ही नौबस्ता गल्ला मण्डी स्थित ई०वी०एम० स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह यह सुनिश्चित करें कि चुनाव आयोग के आदेशों को गम्भीरता से लें और उनका पालन करें और कराये।
मण्डलायुक्त द्वारा खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा क्रियान्वित नौबस्ता मण्डी में गेहूँ क्रय केन्द्र का भी निरीक्षण किया और मण्डी के नाप-तौल को भी देखा वहां पर उन्होने पाया कि अतिक्रमण अधिक है इस पर मण्डी अधिकारियों पर नाराज़गी व्यक्त की और निर्देशित किया कि पन्द्रह दिन के अन्दर अतिक्रमण हट जाना चाहिये।

No comments:

Post a Comment