Latest News

12 Mar 2019

लापता दलवीर सिंह का शव संदिग्धावस्था में मिला घर से दूर

अनूपपुर। जिले के करनपठार थाना क्षेत्र के सरई चौकी बोराटोला गांव से 5 मार्च को लापता हुए 48 वर्षीय दलवीर सिंह पिता कंधई सिंह की संदिग्धावस्था में घर से 3-4 किलोमीटर दूर दुर्गंम पहाड़ी पर दफन लाश के रूप में प्राप्ति हुई। सम्बंधित क्षेत्र शहडोल जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र में आता है, जहां परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को खोदकर बाहर निकाला। हालांकि शव पहचान में नहीं आने पर पुलिस ने पंचनामा तैयार उपरांत पीएम के लिए सिंहपुर ले गई। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट तथा डीएनए टेस्ट के उपरांत ही सम्बंधित शव की पहचान और उसके परिजनों को सौंपने की कार्रवाई होगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैष्णव शर्मा के अनुसार दलवीर सिंह 5 मार्च से लापता था, परिजनों ने खोजबीन के उपरांत नहीं मिलने पर 8 मार्च को  चौकी सरई में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लेकिन इसके बाद भी परिजन दलवीर की खोजबीन जुटे हुए थे। इसी खोजबीन में रविवार की सुबह दलवीर सिंह के परिजनों व ग्रामीण पहाड़ी की सबसे उंचे स्थल पर पहुंचकर किसी दुर्गंध को सूंधा। इसके बाद हाथों से थोड़ा गड्ढा खोदा तो दलवीर सिंह के पहने शर्ट की पहचान की। इसके बाद  पुलिस को सूचना दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि निरीक्षण में खुद मौके पर पहुंचकर अनुमान लगाया कि पहाड़ी के आसपास कोई ग्रामीण रहवास नहीं था।
इसके अलावा पहाड़ी पर चढ़ाई आसान नहीं थी। वहीं एएसपी ने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि दलवीर सिंह गांव के ही 4-5 अन्य लोगों के साथ खेतों व जंगली क्षेत्र में बिजली के करंट की जाल बिछाकर जंगली सुअरों का शिकार करने का काम करता था। सम्भावना है कि शिकार के दौरान बिजली करंट में उसकी मौत हो गई होगी और अन्य साथियों ने अपराध से बचने तथा लाश को ठिकाने इतनी उंची पहाड़ी पर शव को दफना दिया होगा। एएसपी का कहना है कि मृतक का चेहरा बुरी तरह क्षत-विक्षप्त हो गया है, जिसके कारण पहचान नहीं हो रहा है। उनका कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या के कारणों पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी, जबकि डीएनए टेस्ट के बाद मृतक के परिजनों को सौंपने की कार्रवाई हो सकेगी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर वैष्णव शर्मा, का कहना है -परिजनों ने शर्ट की पहचान कर शव की पहचान बताया है। पुलिस पीएम रिपोर्ट के आधार पर मौत के कारणों का पता करेगी और डीएनए टेस्ट के बाद परिजनों को सुपुर्दगी की कार्रवाई करेगी। फिलहाल सिंहपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।


No comments:

Post a Comment