Latest News

18 Mar 2019

तिहाड़ में ब्रेड खाकर दिन काट रहा क्रिस्चन मिशेल

नई दिल्ली। तिहाड़ में बंद अगुस्टा-वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिए क्रिस्चन मिशेल को भारतीय खाना पसंद नहीं आ रहा है। वह इटैलियन फूड चाहता है। जानकारी के मुताबिक, मिशेल ब्रेड और सलाद के रूप में हरी सब्जी खाकर काम चला रहा है। क्रिस्चन मिशेल को जेल में विशेष मौकों पर बनने वाली आलू-पूड़ी और छोले-भटूरे भी बहुत अधिक अच्छे नहीं लगते हैं।  
इस बारे में जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि यहां हर कैदी को उसके मनमुताबिक खाना उपलब्ध नहीं कराया जा सकता लेकिन, हमारी कोशिश रहती है कि कानून के मुताबिक जो भी चीजें यहां उपलब्ध हो सकती हैं, कैदियों को मिलें। सूत्रों का कहना है कि तिहाड़ की जेल नंबर-7 के बाद जेल नंबर-2 और अब जेल नंबर-1 में शिफ्ट किए जाने के दौरान मिशेल जेल के चिकनाई वाले खाने से परहेज करता हुआ दिखाई दिया। कई बार वह कुछ उबली हुई सब्जी खाने में भी दिलचस्पी दिखाता है। 
जेल सूत्रों ने यह भी बताया कि मिशेल को जेल नंबर-1 के हाई रिस्क वॉर्ड नंबर-6 के ब्लॉक नंबर-1 में रखा गया है। इस ब्लॉक में चार सेल हैं। इनमें से एक सेल में मिशेल को रखा गया है। बाकी तीन सेल में फिलहाल पुताई का काम चल रहा है। जेल सूत्रों ने यह भी बताया है कि इस ब्लॉक में एक भी कश्मीरी कैदी नहीं है। मिशेल की सुरक्षा के लिए यहां तमिलनाडु स्पेशल पुलिस (टीएसपी) तैनात है। सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। मिशेल के सेल और आसपास सफाई का खासा ख्याल रखा जा रहा है। मिशेल पहले छोटा राजन वाली जेल नंबर-2 में बंद था। 7 मार्च को उसे जेल नंबर-1 में शिफ्ट किया गया। इसी में चंद्रा बंधु भी हैं। 

No comments:

Post a Comment