Latest News

6 Mar 2019

स्वच्छ भारत अभियान के दौर में चार साल से शौचालय बनवाने के लिए भटक रही महिला

दनकौर। स्वच्छ भारत अभियान के दौर में क्षेत्र के नौरंगपुर गांव की एक महिला पिछले 4 साल से घर में शौचालय बनवाने के लिए भटक रही है। महिला का आरोप है कि उसकी जमीन पर कुछ दबंग कब्जा करना चाहते हैं इसलिए वे शौचालय नहीं बनने दे रहे हैं। वह अधिकारियों के चक्कर काटते-काटते थक चुकी है। उनका कहना है कि अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर मामले की शिकायत करेंगी। एसडीएम सदर ने मामले की जानकारी होने पर लेखपाल को जांच के आदेश दिए हैं।शकुंतला देवी के मुताबिक, उनके घर के सामने की जमीन पर वह 4 साल पहले शौचालय बनवा रही थीं। पड़ोस के कुछ लोगों ने उस जमीन पर कब्जा करने की नीयत से शौचालय नहीं बनने दिया। तभी से वह अपनी समस्या लेकर अधिकारियों के पास जा रही हैं, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। शकुंतला देवी का कहना है कि शौचालय नहीं बनने से उनका पूरा परिवार परेशान है। शकुंतला देवी का कहना है कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर-घर में शौचालय बनवाने का नारा दे रहे है, वहीं विभागीय अधिकारी उनकी समस्या 4 साल में दूर नहीं कर पाए हैं। कोतवाली जाने पर पुलिस भी नहीं सुनती। अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर शिकायत करेंगी। 
"यह मामला जमीन से संबंधित है। इसकी जांच एसडीएम स्तर से होती है। इसलिए पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है।"
-समरेश कुमार सिंह, दनकौर कोतवाल
समाधान दिवस के दौरान महिला ने शिकायत की थी। इसके आधार पर लेखपाल को मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट देने के आदेश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने पर मैं मौके पर जाकर कार्रवाई कराऊंगा। 
-प्रसून द्विवेदी, एसडीएम सदर, गौतमबुद्धनगर 

No comments:

Post a Comment