Latest News

12 Mar 2019

ज्वेलर्स दुकान में चोरी मामले में एसपी ने किया निरीक्षण, सीसी टीवी कैमरे भी गायब, लोगो में आक्रोश

कोतमा। कोतमा थाना अंतर्गत ग्राम निगवानी मे सराफा दुकान अनुपम श्री ज्वेलर्स मे रविवार की रात को अज्ञात चोरो द्वारा सेंधमारी करते हुए दुकान मे रखे लाखो रूपए के सोने-चांदी के जेवरात पार कर भाग निकले। जहां ज्वेलर्स दुकान में चोरी की सूचना लोगो ने दुकान संचालक भैयाबहादुर सोनी को दी गई। दुकान संचालक के अनुसार चोरी गए सोने-चांदी के अभूषणो सहित अन्य समानो की अनुमानित कीमत 8 लाख से ऊपर बताई जा रही है। वहीं चोरी की घटना से व्यापारियो एवं नागरिको में आक्रोश देखा गया, जहां पुलिस अधीक्षक जगत सिंह राजपूत ने घटना स्थल का निरीक्षण कर अज्ञात चोरो की पतासाजी के लिए कोतमा थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए गए। वहीं पूरे मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार दुकान संचालक भैयाबहादुर सोनी 10 मार्च की रात लगभग 7.30 बजे दुकान बंद कर अपने घर चला गया था, जहां सुबह दुकान के बगल में निर्माणाधीन मकान के चैकीदार द्वारा दुकान के चैनल गेट एवं शटर का ताला टूटे होने की सूचना दुकान संचालक को दी। सूचना मिलते ही भैया बहादुर ने अपनी दुकान पहुंचा, जहां पूरा समान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ था वहीं लाखो के जेवरात गायब रहे।
सीसी टीवी भी उखाड ले गए साथ
पूरे मामले में जहां अज्ञात चोरो ने सोने एवं चांदी के जेवरातो को चोरी करने के साथ ही दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे, रिसीवर भी अपने साथ ले गए। वहीं चोरी गए समानो मे सोने की कील से भरा बाॅक्स, चांदी के पायल, बिछिया, कील, नारियल, अंगूठी सहित अन्य समाने को चोरी कर ले गए। जिसके बाद शहडोल से आए फिंगर एक्सपर्ट बीके पांडेय ने घटना स्थल पहुंच दुकान के अंदर से आवश्यक साक्ष्य एकत्र किया गया। जानकारी के अनुसार दुकान मे रखे लाॅकर को अज्ञात चोरो द्वारा तोडने में असफल रहे। वहीं ज्वेलर्स दुकान के संचालक ने लाॅकर की जांच कराने से मना कर दिया गया।
जे. एस. राजपूत, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर का कहना है- मौके पर पहुंच घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है, हर पहलु की जांच करने के साथ ही संदेहियो को पकडकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

No comments:

Post a Comment