Latest News

20 Feb 2019

रेत से रा डंपर आउडी कार पर पलटा, मां, पिता और दादी की मौत, ढाई घंटे बाद बचा मासूम

नई दिल्ली। नॉर्थ दिल्ली के रोहिणी इलाके में मंगलवार देर रात तेज रफ्तार में यू टर्न ले रहा बालू से भरा डंपर नजदीक चल रही आउडी कार पर पलट गया। डंपर के नीचे दबने से कार सवार एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। कार के अंदर मौजूद ढाई साल का मासूम चमत्कारिक ढंग से बच गया, उसे खरोचें ही आईं। आधी रात को रोहिणी में हुए इस हादसे को देखकर हर किसी की रूह कांप गई थी। घटनास्थल पर सैकड़ों लोग ऑडी कार में फंसी फैमिली को बचाना चाहते थे, लेकिन हर कोई बेबस था। रेत से खचाखच भरा डंपर ऑडी कार पर पलटा हुआ था। कार डंपर के नीचे पूरी तरह पिचक गई। हादसे में लोगों ने उस चमत्कार को भी देखा, जिसमें ढाई घंटे तक रेत के मलबे में घिरी कार के अंदर से मासूम विहान को सुरक्षित निकाल लिया गया।घटनास्थल पर इस कदर अफरातफरी मची थी कि पुलिस, कैट्स ऐंबुलेंस, दमकल विभाग के अलावा आपदा प्रबंधन को भी मौके पर बुलाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद कार में फंसे सुमित के ढाई साल के बेटे विहान सिंघल को दमकल विभाग और आपदा प्रबंधन की टीम ने बाहर निकाला। बाद में गैस कटर की मदद से कार काटकर सुमित, उनकी पत्नी रुचि, मां रीटा सिंघल के शवों को निकाला गया। उन्हें मॉर्चरी भेजा। 
रोहिणी सेक्टर- 15 स्थित जिस जगह पर मंगलवार देर रात हादसा हुआ, वहां से करीब 250 मीटर की दूरी पर थाना था। स्पीड पर होने की वजह से अचानक यू-टर्न लेना इस हादसे का कारण बना। ओवरलोड होने के कारण डंपर का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गया। सुमित को अंदाजा नहीं था कि डंपर यू-टर्न लेने पर पलट जाएगा। पुलिस के मुताबिक, सुमित परिवार के साथ ए ब्लॉक, सेक्टर-15 रोहिणी में रहते थे। परिवार में पिता सुभाष सिंघल (68), मां रीटा सिंघल, पत्नी रुचि, बेटे विहान के अलावा बहन एकता (27) हैं।मित की नरेला इलाके में दाल की मिल है। मंगलवार को सुमित के पड़ोसी राकेश गोयल की बेटी की गुरुग्राम में शादी थी। सुमित, उनकी पत्नी, मां और बेटा शादी में शामिल होने गए थे।
परिवार देर रात करीब 12.45 बजे लौट रहा था।हादसे के चश्मदीद रहे अनुराग भी उसी वक्त अपनी गाड़ी से लौट रहे थे। सुमित ने उनकी कार को तब ओवरटेक किया था। अनुराग ने बताया कि कार सुमित चला रहे थे। बराबर में मां बैठी थीं। कार की पिछली सीट पर सुमित की पत्नी रुचि और बेटा बैठे थे। सेक्टर-15 ईएसआई अस्पताल के नजदीक यू-टर्न लेना था। सुमित की कार के साथ-साथ 10 टायर वाला रेत से ओवरलोड डंपर चल रहा था। डंपर चालक ने अचानक यू-टर्न ले लिया। उसी समय सुमित की कार डंपर के ठीक बराबर में लेफ्ट साइड में चल रही थी। डंपर ऑडी कार पर पलट गया। अचानक हुए हादसे से कार पूरी तरह पिचक गई। कार के ऊपर और आसपास रेत फैल गई। तेज आवाज होने पर राहगीर मदद को भागे। कार से मासूम विहान के रोने की आवाज आ रही थी। राहगीरों ने 1.04 बजे पुलिस को बताया। सुमित का परिवार भी घटनास्थल पर पहुंच गया। 

No comments:

Post a Comment