Latest News

20 Feb 2019

पुलवामा से भी बड़े हमले की तैयारी में जुटा आतंकी संगठन जैश, अलर्ट पर सेना

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पिछले दिनों आतंकी हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हो गए। इस हमले से उत्साहित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद देश के अन्‍य हिस्‍सों में भी इससे भी बड़े हमले की साजिश रच रहा है। खुफिया एजेंसियों ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। बीते 16-17 फरवरी को जैश के सरगना और कश्मीर में उसके आतंकियों के बीच हुई बातचीत के जरिए खुफिया एजेंसियों ने इस हमले का अंदेशा जताया है। 
हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक जैश आतंकी एक और बड़ा हमला कर बड़ी संख्या में भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने की तैयारी में जुटे हैं। बुधवार को एक अधिकारी ने बताया, अलग-अलग जगहों से मिल रही जानकारी से ऐसा लग रहा है कि जैश जम्मू-कश्मीर या इससे बाहर कहीं बड़े हमले की तैयारी में जुटा है। बता दें कि सैन्य गुप्त सूचनाओं के आधार पर एक रिपोर्ट में बताया था कि बीते दिसंबर महीने में जैश के करीब 21 आतंकियों ने कश्मीर में घुसपैठ किया था।
इन आतंकियों की मंशा यहां घाटी के साथ तीन अन्य जगहों पर बड़े हादसे को अंजाम देना है।जैश सरगना और आतंकियों की बातचीत में यह भी सामने आया कि पुलवामा अटैक का एक विडियो बनाया गया है। इस विडियो में पुलवामा हमले के आत्मघाती हमलावर आत्‍मघाती आदिल अहमद डार को नायक के रूप में दिखाया गया है। मनोविश्लेषकों का मानना है कि इस विडियो के जरिए घाटी में जैश के लिए युवा आतंकियों की फौज तैयार करना आसान होगा जो कि इस विडियो से प्रेरित होकर आत्मघाती हमलावर बनने के उनके (जैश) मंसूबे में सहयोगी हो सकते हैं। उधर, पुलिस इस बातचीत को फिलहाल आतंकियों की मनोवैज्ञानिक चाल मान रही है। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि वे इसे लेकर गंभीर भी हैं और पूरी तरह अलर्ट हैं ताकि आगे पुलवामा जैसी कोई और घटना ना हो। 

No comments:

Post a Comment