Latest News

2 Jan 2019

नौकरी से निकाले जाने की वजह से डीजीएम के परिवार को बनाया बंधक : नोएडा

नोएडा। नौकरी से निकाले जाने की वजह से रंजिश रखे कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी ने एनटीपीसी दादरी प्लांट के एचआर डिपार्टमेंट के डीजीएम के घर में घुसकर उनकी पत्नी और बेटी को तमंचे के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद फोन कर उन्हें जल्द घर पहुंचने की धमकी दी। हालांकि, पुलिस ने समय पर पहुंचकर कर्मचारी को दबोच लिया। उसके पास से तमंचा और चार जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद हुआ है। आरोप है कि वह पूरे परिवार की हत्या करना चाहता था। एक साल पहले भी वह डीजीएम से मारपीट कर चुका है।एसपी देहात विनीत जायसवाल ने बताया कि एनटीपीसी टाउनशिप विद्युत नगर निवासी कर्मवीर लगभग डेढ़ साल पहले एनटीपीसी पावर प्लांट में कॉन्ट्रैक्ट पर लाइनमैन के पद पर काम करता था। कर्मवीर के पिता अभी भी एनटीपीसी में ही कर्मचारी हैं। कर्मवीर को भ्रष्टाचार के आरोप में 2017 में नौकरी से हटा दिया गया था। तभी से वह रंजिश रख रहा था। 
सोमवार रात 9:20 पर कर्मवीर तमंचा लेकर एचआर के डीजीएम राजेश कुमार राय के घर में घुस गया। उसने राय की पत्नी संध्या और बीटेक की पढ़ाई पूरी कर चुकी उनकी बेटी पर तमंचा तानकर दोनों को बंधक बना लिया। उस समय राजेश कुमार राय अपने साथी के रिटायरमेंट प्रोग्राम में शामिल होने के लिए बाहर गए हुए थे। आरोप है कि कर्मवीर ने परिवार पर प्रेशर डाला कि वह राजेश को बुलाएं। इस दौरान वह मां-बेटी को गोली मारने की धमकी देकर रहा। दबाव में आकर मां-बेटी ने राजेश से कर्मवीर की फोन पर बात कराई। कर्मवीर ने राजेश को धमकी दी कि वह जल्दी घर नहीं पहुंचे तो तो उनकी बेटी और पत्नी को मार देगा। यह सुनकर राजेश कुमार राय घबरा गए। उन्होंने इसकी जानकारी अपने साथियों और जारचा कोतवाली के एसएचओ प्रभात कुमार दीक्षित को दी।प्रभात दीक्षित ने बताया कि सूचना मिलने के 5 मिनट बाद ही वह डीजीएम के घर पर पहुंच गए। उन्होंने दरवाजे से झांककर देखा तो कर्मवीर हाथ में तमंचा लिए दिखाई दे रहा था। उसने डीजीएम की बेटी पर तमंचा ताना हुआ था। प्रभात दीक्षित ने डीजीएम की बेटी व मां को इशारा कर जमीन पर बैठने को कहा और उतनी देर में उन्होंने छलांग लगाकर कर्मवीर को दबोच लिया। कर्मवीर उनसे भी भिड़ गया। उनकी मदद के लिए अन्य पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। दीक्षित और एक कॉन्स्टेबल को इस दौरान चोट लगी। 
4 अगस्त 2017 को भी कर्मवीर ने एचआर के डीजीएम राजेश कुमार राय के ऑफिस में जाकर मारपीट व गाली-गलौज की थी। आरोप है कि उस दौरान कर्मवीर ने राजेश कुमार राय व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। उस मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। 

No comments:

Post a Comment