Latest News

30 Nov 2018

पुलिस डायल-100 की गाड़ी से युवक को खींचकर मार डाला : उत्तर प्रदेश

लखनऊ। जिले में पुलिस के सामने ही एक युवक की डायल-100 की गाड़ी से खींचकर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। सोमवार को हुई इस वारदात का विडियो वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत में आया। मंगलवार को मामले में 12 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपितों का साथ देने के आरोप में दो पुलिसकर्मी को सस्पेंड भी किया गया है।मामला शामली के झिंझाना का है। यहां केहथछोया गांव में राजेंद्र कश्यप का शराब के नशे में गांव के कुछ युवकों के साथ विवाद हो गया था। विवाद के बाद मौके पर डायल-100 की पुलिस पहुंची। पुलिस ने राजेंद्र को खींचकर डायल-100 की गाड़ी में बैठाया गया। वहां गुस्साए लोगों की भीड़ लगी थी। जिन युवकों की राजेंद्र से लड़ाई हुई थी, वे उसकी गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं थे। आरोप है कि उन्होंने राजेंद्र को गाड़ी से बाहर खींच लिया और तब तक पीटा, जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इसमें पुलिस ने भी उनका साथ दिया। मृतक की पत्नी ने पुलिस सहित गांव के छह से अधिक लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया है। 
वारदात का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल 
इस वारदात का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आए। एसपी अजय कुमार ने बताया कि वायरल विडियो के संबंध में जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने राजेंद्र के परिवारीजनों की तहरीर पर झिंझाना थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। प्रथम दृष्टया दोषी दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।सोमवार को हुई वारदात का विडियो वायरल होने के बाद शामली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
इलाके में तनाव, भारी फोर्स तैनात 
मामला दो समुदायों के बीच का होने के कारण इलाके में तनाव की स्थिति है। लोगों ने राजेंद्र की मौत के बाद करीब पांच घंटे तक सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज पाई। मामला संवेदनशील होने के कारण मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। 

No comments:

Post a Comment