Latest News

13 Oct 2018

शा. आदिवासी कन्या आश्रम के कक्ष में मिली शराब की बोतले : अनूपपुर


सुमिता शर्मा,(अनूपपुर)। प्रदेश शासन द्वारा कन्याओं को गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने के लिए उन्हे आश्रम शालाओं को खोला गया, जहां छात्राओं को पढऩे लिखने तथा रहने की व्यवस्थाओं सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराई गई। लेकिन शासकीय आदिवासी कन्या आश्रम लातार में पूर्व में पदस्थ अधीक्षिका द्वारा प्रभार न दिए जाने की शिकायत पर सहायक आयुक्त ने प्राचार्य शासकीय उच्च.माध्यमिक विद्यालय लतार सहित टीम गठित कर ९ अक्टूबर को जांच के निर्देश दिए। जिसके अनुसार टीम ने ११अक्टूबर को गठित कन्या आश्रम पहुंच जांच की जहां स्टोर रूम के ताला को तोडने के बाद स्टोर रूम के समस्त सामग्रियो एवं अभिलेखो का पंचनामा तैयार किया गया जिसमें शराब की बोतले भी अन्य समानो में शामिल रही।
वित्तीय अनियमितता पर पृथक की गई थी अधीक्षिका
जानकारी के अनुसार सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग अनूपपुर ने 4 अगस्त को कन्या आश्रम लतार का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां उन्होंने वित्तीय अनियमितता पाते हुए छात्रावास अधीक्षक शशि साकेत को उनके अधीक्षिकीय कार्य से पृथक करते हुए उनके मूल पदस्थापना शासकीय माध्यमिक विद्यालय पडौर में वापस किया गया एवं उनकी जगह १० अगस्त को कन्या आश्रम की सहायक अध्यापक सविता जायसवाल को अधीक्षिका का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। लेकिन अधीक्षक शशि साकेत द्वारा अधीक्षिका प्रभार न देते हुए आश्रम शाला के विभिन्न कक्षो एवं मुख्य स्टोर रूम में तालाबंद कर बिना प्रभार दिए अवकाश में चली गई। जिसके कारण आश्रम शाला के मेस का संचालन में कठिनाई उत्पन्न होने पर वर्तमान अधीक्षिका सविता जायसवाल द्वारा वरिष्ठ कार्यालय से पत्राचार किया गया।
टीम ने स्टोर रूम का तोडा ताला, मिली शराब की बोतले
शासकीय आदिवासी कन्या आश्रम लतार में अधीक्षिका शशि साकेत ने प्रभार देने की जगह आश्रम के 5 कक्षो में ताला बंद करके 10 अगस्त से अवकाश पर चली गई, जहां छात्रावास का कार्य लगातार प्रभावित होने पर वर्तमान अधीक्षिका द्वारा वरिष्ठ कार्यालय से पत्राचार करने पर कलेक्टर के आदेश पर सहायक आयुक्त डीएस राव ने टीम गठित किया गया, जहां गठित टीम में लतार विद्यालय प्राचार्य डीके साहू, शिक्षक सीपी तिवारी, वीपी तिवारी, एनपी गुप्ता ने आश्रम पहुंच बंद कमरों का ताला तोडवाते हुए पंचनामा तैयार किया गया, जहां पंचनामे में अन्य समानो के साथ शराब की बोतलो केा भी सामग्री के रूम में पंचनामा में दर्शाया गया।
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अनूपपुर, डी. एस. राव, का कहना है- 
कलेक्टर महोदया के निर्देशन में निर्णय लेते हुए शासकीय आदिवासी कन्या आश्रम लतार के बंद कमरो का ताला गठित टीम द्वारा तोडकर पंचनामा बनाया गया, जिसमें अन्य सामानो के साथ शराब की बोतले मिलने की बात भी आई है। मामला सही पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment