Latest News

28 Oct 2018

आरोपों से घिरा प्राचार्य- पत्रकारों सहित जनसंपर्क अधिकारी से की बदतमीजी : अनूपपुर

सुमिता शर्मा,(अनूपपुर)।  विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थिति में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अनूपपुर में पिंक बूथ का डिमोसट्रेंशन पिंक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें प्रचार-प्रसार को मद्दे नजर रखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार उक्त कार्यक्रम में पत्रकारों की उपस्थिति के लिए जनसंपर्क कार्यालय से विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के द्वारा कव्हरेज किये जाने को लेकर फोटो खींचने एवं वीडियो बनाये जाने  से विद्यालय के प्राचार्य पी के लारिया पत्रकारों से नाराज होकर बदतमीची करते हुए अभद्रता पूर्वक पुलिस में शिकायत कर जेल भेजवाने की धमकी देने लगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए जब जनसंपर्क अधिकारी अनूपपुर के द्वारा प्राचार्य को समझाने का प्रयास किया गया तो दबंग प्राचार्य ने जनसंपर्क अधिकारी पर आग के अंगारों की तरह टूट पडे और हंसते हुए बोले कि मैं बहुत कलेक्टर और बहुत अधिकारी देख डाला हॅूं आपको जो करना हो कर लो।
पूर्व में भी लगे हैं आरोप
प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्राचार्य पी के लारिया के द्वारा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं छात्र-छात्राओं व अभिभावकों के साथ बदसलूकी करना कोई नई बात नहीं है। इनके ऊपर इसके पहले भी कई आरोप लग चुके हैं। कार्यक्रम के समापन के बाद प्राचार्य हंसते हुए बोले कि कर दें मेरी शिकायत जहां करना हो, मैं अपने सेवाकाल में बहुत कलेक्टर देख लिया हॅू।
कलेक्टर से हुई शिकायत
प्राचार्य पी के लारिया की बदसलूकी को लेकर जिला जनसंपर्क अधिकारी के द्वारा फोन के माध्यम से तत्काल जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर अनुग्रह पी से शिकायत की गई है एवं जिले के पत्रकारों ने जिला प्रशासन से मांग किए हैं कि ऐसे अभद्र कर्मचारियों पर अंकुश लगाया जाये नहीं तो पत्रकार अपना काम स्वतंत्र रूप से नहीं कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment