Latest News

23 Aug 2018

भोजपुर में हत्या के आरोप में महिला को निर्वस्त्र घुमाया : बिहार


भोजपुर। बिहार के भोजपुर जिले में एक छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने और इस मामले में एक महिला पर हत्या का इल्जाम लगाकर भीड़ द्वारा उसे निर्वस्त्र करके सरेराह घुमाने पर राज्य का माहौल गरमा गया है। इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया है। इस बीच अपने भाई की मौत की खबर सुनकर बहन की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई है।भोजपुर के डीएम ने कहा, 'मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हमारे पास घटना का विडियो है जिसमें 200 लोगों के हिंसा फैलाने के संबंध में और 60 लोगों महिला को निर्वस्त्र कर पीटने में संलिप्त हैं। उम्मीद है कि बाकियों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।' इस घटना के बाद बिहिया थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। बता दें कि एक दिन पहले भोजपुर के बिहिया थाना क्षेत्र में एक छात्र का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने से गुस्साए लोगों जमकर उत्पात मचाया था। आक्रोशित भीड़ ने एक महिला पर हत्या का आरोप लगाकर उसे निर्वस्त्र करके सरेराह घुमाया। महिला के साथ मारपीट भी की। 
उधर बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के सामने सवालों की बौछार कर दी। तेजस्वी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से लिखा, 'मुख्यमंत्री जी, ये क्या हो रहा है मेरे बिहार में? आज एक महिला को नंगा कर सड़क पर दौड़ा कर पीटा गया है। कहां दुबके हुए है खुलासा मियां सुशील मोदी जी? आपने बिहार को महाजंगलराज और राक्षस राज में तब्दील कर दिया है। आपको सबकुछ मंगलमय दिख रहा है क्या?' इसके बाद एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा, 'नीतीश जी के कुशासनी राज में बिहार के आरा में एक महिला को निर्वस्त्र दौड़ा-दौड़ा कर मॉब लिंचिंग की कोशिश की गई। इंसानियत को तार-तार करने वाली इस घिनौनी घटना को देख व सुन रूह कांप गई। नैतिक बाबू, अगर मानवता, शर्म और संवेदना बची है तो अंतरात्मा जगा जल्दी से राजभवन पहुंचिए।'जानकारी के अनुसार, सोमवार को बिहिया में एक छात्र विमलेश शाह का शव रेलवे ट्रैक पर मिला। आशंका जताई जा रही है कि युवक की कहीं और हत्या करने के बाद उसका शव रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। शव मिलने से आक्रोशित लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। आक्रोशित भीड़ ने आसपास के बाजार में पहले जमकर लूटपाट की, फिर तोड़फोड़ और आगजनी की। 
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद स्थानीय लोगों ने बिहिया रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली एक महिला पर हत्या का शक जताया। उन्मादी भीड़ ने महिला पर हमला बोल दिया। उन्हें खींचकर बाहर ले आए, कपड़े फाड़े और निर्वस्त्र करके घुमाया तथा पिटाई भी की। 

No comments:

Post a Comment