Latest News

27 Aug 2018

दिल्ली में 'गुंडा राज' चरम पर, पुलिस भी चपेट में : नई दिल्ली


नई दिल्ली। राजधानी में 'गुंडा राज' चरम पर है। अलग-अलग जगहों से सनसनीखेज वारदात सामने आई हैं। लाजपत नगर में आश्रम फ्लाइओवर पर बाइक सवार एक युवक को बदमाशों ने पांव में गोली मारी और पर्स, मोबाइल व हेल्मेट लूटकर ले गए।लाजपत नगर में आश्रम फ्लाइओवर पर बाइक सवार ने गोली मारकर एक शख्स का पर्स लूट लिया और साथ ही बाइक का हेल्मेट भी ले भागा। वारदात 25 अगस्त की रात रेडिसन ब्लू होटल के शिफ्ट इंजिनियर विनय शर्मा (25) के साथ हुई। वह रात जॉब से घर लौट रहे थे। आश्रम फ्लाइओवर पर रात करीब 11 बजे रिजर्व लगने की वजह से बाइक रोकी थी। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने घेर लिया।विनय अभी अस्पताल में भर्ती हैं। गोली उनके पांव से आर-पार हो गई थी। वह उत्तम नगर के भगवती विहार में परिवार के साथ रहते हैं। नोएडा सेक्टर-55 के रेडिसन ब्लू होटल में जॉब करते हैं। उन्होंने बताया कि बाइक सवार बदमाशों ने पिस्टल लगाकर जान से मारने की धमकी दी और सारा सामान मांगा। पहले उनकी जेब से मोबाइल निकाल लिया, फिर कंधे पर टंगा बैग छीनने लगे। विरोध करने पर पांव में गोली मार दी। बैग से 2 हजार रुपये निकाल लिए और हेल्मेट ले गए। जाते-जाते बाइक की चाबी भी ले गए। विनय के हेल्मेट में ब्लूटूथ डिवाइस लगी थी, जो बाइक से कनेक्ट थी। बाइक के टर्न लेने पर हेल्मेट में लगे इंडीकेटर की लाइट भी जलती थी। माना जा रहा है कि हेल्मेट की लाइट की वजह से बाइक सवार लुटेरे उनके पीछे लगे। उन्हें लगा होगा कि महंगा हेल्मेट रखने वाले के बैग में कैश भी ज्यादा होगा।विनय के पास पुलिस को कॉल करने के लिए मोबाइल तक नहीं था। ऐसे में एक टेम्पो से लिफ्ट लेकर सफदरजंग अस्पताल पहुंचे। अस्पताल से पुलिस को सूचना मिली। लाजपत नगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 
शराब माफिया ने ASI का सिर फोड़ा! 
मदनपुर खादर की जेजे कॉलोनी में अवैध शराब पकड़ने गए पुलिसकर्मियों पर हमला हो गया। पुलिस का कहना है कि अवैध शराब का धंधा करने वाली एक महिला, उसके बेटे और भतीजे ने एक एएसआई का सिर फोड़ दिया और मौके से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया।एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, लेडी को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ जैतपुर थाने में सरकारी कर्मी पर हमला, सरकारी काम में बाधा और एक्साइज एक्ट का केस दर्ज किया है। उनका आरोपी बेटा और भतीजा जुवेनाइल हैं, इसलिए उनके खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट में कार्यवाही की जा रही है।घटना 25 अगस्त को देर रात हुई थी। जैतपुर थाने के एएसआई निर्देश को मुखबिर से सूचना मिली कि जेजे कॉलोनी में रहने वाली एक महिला अपनी स्कूटी पर बेटे और भतीजे के साथ हरियाणा से शराब लेकर आ रही हैं। रक्षाबंधन पर ठेके बंद रहेंगे, इसलिए शराब की ज्यादा खेप ला रहे हैं।इस सूचना पर एएसआई कॉन्स्टेबल रवि के साथ महिला के घर के बाहर पहुंच गए। उनका कहना है कि उस समय महिला स्कूटी से शराब की पेटियां उतार रही थीं। उन्होंने तभी रेड की, लेकिन महिला, उसके बेटे और भतीजे ने हमला कर दिया। महिला ने सिर पर पत्थर मारा, जिससे वह जमीन पर गिर गए। कॉन्स्टेबल रवि ने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे मौके से भाग गए। बाद में बीट स्टाफ वहां पहुंचा। एएसआई को अस्पताल में भर्ती कराया। मामला वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आने पर आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें लगाई गईं। अगले 12 घंटों आरोपी हिरासत में ले लिए गए।मदनपुर खादर की जेजे कॉलोनी में अवैध शराब पकड़ने गए पुलिसकर्मियों पर हमला हो गया। पुलिस का कहना है कि अवैध शराब का धंधा करने वाली एक महिला, उसके बेटे और भतीजे ने एक एएसआई का सिर फोड़ दिया और मौके से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, लेडी को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ जैतपुर थाने में सरकारी कर्मी पर हमला, सरकारी काम में बाधा और एक्साइज एक्ट का केस दर्ज किया है। उनका आरोपी बेटा और भतीजा जुवेनाइल हैं, इसलिए उनके खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट में कार्यवाही की जा रही है। घटना 25 अगस्त को देर रात हुई थी। जैतपुर थाने के एएसआई निर्देश को मुखबिर से सूचना मिली कि जेजे कॉलोनी में रहने वाली एक महिला अपनी स्कूटी पर बेटे और भतीजे के साथ हरियाणा से शराब लेकर आ रही हैं। रक्षाबंधन पर ठेके बंद रहेंगे, इसलिए शराब की ज्यादा खेप ला रहे हैं।इस सूचना पर एएसआई कॉन्स्टेबल रवि के साथ महिला के घर के बाहर पहुंच गए। उनका कहना है कि उस समय महिला स्कूटी से शराब की पेटियां उतार रही थीं। उन्होंने तभी रेड की, लेकिन महिला, उसके बेटे और भतीजे ने हमला कर दिया। महिला ने सिर पर पत्थर मारा, जिससे वह जमीन पर गिर गए। कॉन्स्टेबल रवि ने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे मौके से भाग गए। बाद में बीट स्टाफ वहां पहुंचा। एएसआई को अस्पताल में भर्ती कराया। मामला वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आने पर आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें लगाई गईं। अगले 12 घंटों आरोपी हिरासत में ले लिए गए। 
सलाम नहीं करने पर 'दादा' ने चाकू मारा 
भलस्वा डेयरी इलाके में बीती रात एक बदमाश ने एक गार्ड को चाकू मार दिया। उससे पहले बदमाश ने गार्ड को धमकाया था कि, तू नहीं जानता कि मैं एरिया का दादा हूं, लेकिन तेरे मुंह से तो दुआ-सलाम तक नहीं निकल रही।घायल गार्ड का शोर सुनकर पब्लिक जमा हो गई। लोगों ने भागते हुए बदमाश को पकड़ लिया। फिर उसकी जमकर पिटाई लगा दी। पुलिस ने घायल और हमलावर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।घटना कल रात भलस्वा डेयरी में डीडीए फ्लैट्स के गार्ड के साथ हुई। गार्ड का नाम धर्मवीर (39) बताया जा रहा है। आरोपियों का नाम लाला है। उसी एरिया में रहता है। 
करोल बाग में राखी की शाम महिला का मंगलसूत्र लूटा 
करोल बाग में कल सरेशाम राह चलती एक महिला का सोने का मंगलसूत्र लूट लिया गया। वारदात को बाइक सवार दो बदमाशों ने अंजाम दिया। घटना करोल बाग निवासी लता रातावाल के साथ हुई। वह कल शाम करीब 7 बजे करोल बाग स्थित बॉम्बे सलेक्शन शोरूम के सामने से जा रही थीं, तभी बाइकर्स ने उनका मंगलसूत्र तोड़ लिया। सोने के मंगलसूत्र का वजन लगभग 70 ग्राम था। 

No comments:

Post a Comment