Latest News

23 Jul 2018

सैकड़ो छात्रों ने थामा एनएसयूआई का दामन : फैजाबाद

फैजाबाद। प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कालेजों में नये सत्र में जहाँ प्रवेश- प्रक्रिया जारी है,वहीं छात्रों के बीच राजनीतिक सरगर्मियाँ भी शुरू हैं । सभी छात्र संगठनों में अपनी पहुँच और दायरा बढ़ाने को लेकर जोर-आजमाइश भी शुरू हो चुकी है। इसी कड़ी में आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए संगठन मजबूती के लिए एनएसयूआई ने भी कमर कस ली है।संगठन मजबूती की इसी कड़ी में कल फैजाबाद जिले के विभिन्न कालेजों से सम्बन्धित सैकड़ो छात्रों ने छात्र नेता हिमांशु पाण्डेय और रीतमणि मिश्रा के साथ एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत तिवारी ,प्रदेश संयोजक शैलेश शुक्ल तथा युवक कांग्रेस प्रदेश सचिव शरद शुक्ला की मौजूदगी में एनएसयूआई की सदस्यता ग्रहण कर कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास जताते हुए छात्रों के संघर्ष को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। एनएसयूआई छात्रों के हितों की लड़ाई  हर परिस्थितियों में लड़ती रही है।
सदस्यता कार्यक्रम में नवागंतुक छात्रों को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत तिवारी ने कहा कि नये साथियों के जुड़ने से जहाँ संगठन को मजबूती मिलेगी,वहीं छात्र-हितों की आवाज और जोर से बुलंद होगी।प्रदेश संयोजक शैलेश शुक्ल ने नये साथियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह हम सबका सौभाग्य है कि हम दुनिया के सबसे बड़े छात्र संगठन के सदस्य है और इसलिए हम सब पर बड़ी जिम्मेदारी भी है कि हम सब मिलकर हर छात्र की आवाज को बुलंदी प्रदान करें।आज देश के हर विश्वविद्यालयों,संस्थानों में इस सरकार द्वारा छात्रों की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है जिसके खिलाफ हम सबको मजबूती से लड़ना है।हम सब राहुल जी के,कांग्रेस के रास्ते पर आगे बढ़ते हुए नफरत की शक्तियों से प्यार से जीतेंगें।हर छात्र के चेहरे पर मुस्कान हो,यही हम सबका लक्ष्य है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सचिव शरद शुक्ला ने कहा कि आप सभी नये मित्रों के आने से फैजाबाद में एनएसयूआई की ताकत बढ़ने के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में निर्मल जी का हाथ भी मजबूत होगा।हम सब मिलकर कांग्रेस को मजबूती प्रदान करेंगें।सदस्यता ग्रहण करने के सवाल पर नवागंतुक छात्रों ने बताया कि वह सब राहुल जी के लोकसभा में दिए गये भाषण से काफी प्रभावित हुए,साथ ही उनके द्वारा बताए गये प्रेम और भाईचारे के रास्ते ने हम सबको आकर्षित किया।

No comments:

Post a Comment