Latest News

26 Jul 2018

परिवार ने पानी में चलकर कंधे पर गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल : मध्य प्रदेश


टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में बाढ़ के हालातों के बीच एक महिला को चारपाई पर अस्पताल पहुंचाने की तस्वीरें सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि उक्त महिला को प्रसव पीड़ा के कारण यहां के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इसके लिए पहले ऐम्बुलेंस की मांग भी की गई थी। लेकिन बाढ़ के हालातों के बीच वक्त पर ऐम्बुलेंस ना पहुंच पाने के कारण महिला को स्थानीय लोगों और परिवार के लोगों द्वारा एक चारपाई पर ही पैदल बारिश के बीच अस्पताल में दाखिल कराया गया। परिवार के मुताबिक महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद उन्होंने 108 ऐम्बुलेंस सेवा से मदद मांगी थी, लेकिन बाढ़ के हालातों के कारण ऐम्बुलेंस समय पर घर तक नहीं पहुंच सकी। इसके बाद महिला की तबियत बिगड़ते देख परिवार के लोगों ने एक चारपाई पर उन्हें किसी तरह स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उनका इलाज शुरू किया। 
डॉक्टर की सफाई जब मीडिया ने इस मामले में पृथ्वीपुर जिला अस्पताल के चिकित्सक रवि रावत से इस मामले पर सवाल किया तो डॉक्टर ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है और वह पूरी जांच के बाद ही इस पर कोई प्रतिक्रिया दे सकेंगे। 
बता दें कि मध्य प्रदेश में इससे पहले भी स्वास्थ्य सेवाओं की कमी पर सवाल उठते रहे हैं। इससे पहले टीकमगढ़ जिले में ही एक महिला की सांप काटने के बाद हुई मौत पर उनके बेटों ने मोटरसाइकल पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मोहनगढ़ के जिला अस्पताल में पहुंचाया था। इस दौरान मृत महिला कुंवर बाई के बेटों ने बताया कि उनकी मां की मौत सांप काटने से हुई थी।मौत के बाद जब इन लोगों ने अस्पताल से ऐम्बुलेंस की मांग की तो कथित रूप से अस्पताल ने इसके लिए इनकार कर दिया। इसके बाद महिला के बेटों ने उनके शव को मोटरसाइकल पर रखकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल तक पहुंचाया। 

No comments:

Post a Comment