Latest News

29 Jun 2018

रिश्वत मांगने के आरोप में अर्थ एवं संख्या विभाग के निदेशक सहित दो पर मुकदमा दर्ज : लखनऊ


लखनऊ। सीएम के आदेश पर हुसैनगंज पुलिस ने गुरुवार को योजना भवन स्थित अर्थ एवं संख्या विभाग के निदेशक एके पवार और अपर सांख्यिकी अधिकारी शक्तिपाल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इलाहाबाद में अर्थ एवं संख्या कार्यालय में तैनात अपर सांख्यिकी अधिकारी अर्चना मिश्रा ने दोनों पर ट्रांसफर रोकने के एवज में रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत सीएम से की थी।हुसैनगंज के कार्यवाहक इंस्पेक्टर केएन तिवारी ने बताया कि अर्चना मिश्रा के मुताबिक राज्य नियोजन संस्थान, अर्थ एवं संख्या प्रभाग ने उनका ट्रांसफर कानपुर नगर किया था। उनके पति सुधीर कुमार सीआरपीएफ में सहायक कमांडेंट हैं। 
पति के इलाहाबाद में तैनात होने के कारण वह एक वर्ष के लिए अपना ट्रांसफर रुकवाना चाहती थीं। उनका आरोप है कि इसके लिए वह तीन मई को वह योजना भवन आकर निदेशक एके पवार से मिलीं। एके पवार ने उन्हें इलाहाबाद में आईजी रजिस्ट्रेशन ऑफिस में तैनात अपर सांख्यिकी अधिकारी शक्तिपाल सिंह से मिलने को कहा। अर्चना के मुताबिक 13 मई की रात 8:30 बजे शक्तिपाल सिंह ने उन्हें फोन किया दो लाख रुपये की मांग की। दूसरे दिन उन्होंने निदेशक को फोन किया तो उन्होंने शक्तिपाल सिंह से ही बात करने को कहा। 
अर्चना का आरोप है कि शक्तिपाल 2003 से इलाहाबाद में तैनात हैं, जो कि नियम विरुद्ध है। इसके अलावा वह निजी कोचिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ाकर मोटी रकम कमाते हैं। 15 जून 2018 को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रार्थना पत्र के साथ ऑडियो क्लिप भेजकर मामले की शिकायत की थी। 

No comments:

Post a Comment