Latest News

25 Jun 2018

पत्रकारों मिला नारद सम्मान,कई नामी प्रत्रकार हुए सम्मानित : नोएडा


नोएडा। पत्रकारिता सिर्फ खबर का आदान प्रदान करना ही नहीं बल्कि एक मत मंतव्य तैयार करना भी है। ये बातें प्रेरणा शोध संस्थान नोएडा द्वारा आयोजित नारद सम्मान के अवसर पर मुख्य वक़्ता एवं प्रख्यात पत्रकार और नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष बलदेव भाई शर्मा ने कही। उन्होंने कहा आज जिन पत्रकारों का सम्मान होना है वो यूँ ही सम्मानित नहीं हो रहे बल्कि वो पत्रकारिता के लिए समर्पित है! उन्होंने यह भी कहा कि नारद बनना आसान काम नहीं है नारद की उपयोगिता जितनी कल थी उतनी आज भी है और आने वाले समय में भी बनी रहने वाली है। उन्होंने हम पत्रकारों को सामाजिक मूल्यों के संरक्षण के लिए काम करना चाहिए और देवर्षि नारद के विचारों और व्यवहार से सीख लेनी चाहिए । वही कार्यक्रम के अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय के कुलपति प्रो नरेंद्र कुमार तनेजा ने कहा कि सामाजिक सरोकार से युक्त पत्रकारिता समाज को दिशा दिखा सकती है। वर्तमान समय में पत्रकारिता में भी विकृतियों का सामंजस्य पैदा हो गया है जिसमें सुधार की आवश्यकता है । 
कार्यक्रम में पत्रकारिता में योगदान के लिए टाइम्स ऑनलाइन के कार्यकारी सम्पादक नलीन मेहता, दैनिक जागरण नॉएडा के ब्यूरो चीफ़ ललित विजय, टीवी जगत के मसहूर पत्रकार और आजतक न्यूज चैनल के नामी एंकर सईद अंसारी, एनबीटी के विनोद शर्मा, राज्यसभा टीवी के विपिन चौहान और वरिष्ठ पत्रकार व यथावत के समंवय संपादक सुभाष सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के संयोजक मनीष गुप्ता ने कहा कि हमारा उद्देश्य पत्रकारों के अच्छे कामों की सराहना करना है।पत्रकारिता सिर्फ खबर का आदान प्रदान करना ही नहीं बल्कि एक मत मंतव्य तैयार करना भी है। ये बातें प्रेरणा शोध संस्थान नोएडा द्वारा आयोजित नारद सम्मान के अवसर पर मुख्य वक़्ता एवं प्रख्यात पत्रकार और नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष बलदेव भाई शर्मा ने कही। उन्होंने कहा आज जिन पत्रकारों का सम्मान होना है वो यूँ ही सम्मानित नहीं हो रहे बल्कि वो पत्रकारिता के लिए समर्पित है! उन्होंने यह भी कहा कि नारद बनना आसान काम नहीं है नारद की उपयोगिता जितनी कल थी उतनी आज भी है और आने वाले समय में भी बनी रहने वाली है। उन्होंने हम पत्रकारों को सामाजिक मूल्यों के संरक्षण के लिए काम करना चाहिए और देवर्षि नारद के विचारों और व्यवहार से सीख लेनी चाहिए । वही कार्यक्रम के अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह विश्विद्यालय के कुलपति प्रो नरेंद्र कुमार तनेजा ने कहा कि सामाजिक सरोकार से युक्त पत्रकारिता समाज को दिशा दिखा सकती है। वर्तमान समय में पत्रकारिता में भी विकृतियों का सामंजस्य पैदा हो गया है जिसमें सुधार की आवश्यकता है । 
कार्यक्रम में पत्रकारिता में योगदान के लिए टाइम्स ऑनलाइन के कार्यकारी सम्पादक नलीन मेहता, दैनिक जागरण नॉएडा के ब्यूरो चीफ़ ललित विजय, टीवी जगत के मसहूर पत्रकार और आजतक न्यूज चैनल के नामी एंकर सईद अंसारी, एनबीटी के विनोद शर्मा, राज्यसभा टीवी के विपिन चौहान और वरिष्ठ पत्रकार व यथावत के समंवय संपादक सुभाष सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की टीममें अमित सी॰ए॰, मनीष और शुभ्रंशु जी ने कहा कि हमारा उद्देश्य पत्रकारों के अच्छे कामों की सराहना करना है।

No comments:

Post a Comment