Latest News

28 Jun 2018

सात वर्ष की बच्ची के साथ रेप, गला काटकर फेंका : मध्य प्रदेश


मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है। यहां एक सात वर्ष की बच्ची के साथ निर्ममता से रेप करके जान से मारने का प्रयास किया गया। आरोपी ने बच्ची का गला रेतकर उसे मरा समझ फेंक दिया हालांकि बच्ची जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है। उधर, गुरुवार को सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए और बच्चे का साथ हुए दरिंदगी का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। 
पुलिस ने बताया कि बच्ची कक्षा दो में पढ़ती है। वह मंगलवार को स्कूल गई थी। शाम को उसके दादा उसे लेने पहुंचे तो पता चला कि बच्ची पंद्रह मिनट पहले ही स्कूल से निकल चुकी शाम को घरवालों ने पुलिस की सूचना दी। पुलिस और परिवारवाले बच्ची की तलाश कर रहे थे।बुधवार को सुबह लगभग दस बजे पुलिस को लक्ष्मण गेट के पास खून से लथपथ एक बच्ची के पड़े होने की सूचना मिली। पुलिस ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। लापता बच्ची के घरवालों ने बच्ची की पहचान की। पुलिस स्कूल में सीसीटीवी फुटेज चेक करने पहुंची तो पता चला कि वहां के सीसीटीवी का तार चूहों ने काट दिया था इसलिए वह काम नहीं कर रहा था। 
पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें देखा कि मंगलवार की शाम को लगभग पौने छह बजे एक जींस पहना हुआ आदमी बच्ची को साथ लेकर जा रहा है। बच्ची घबराई सी लग रही है वह तेजी से उस आदमी के साथ जा रही है। पुलिस को संदेह है कि उस आदमी ने बच्ची को उसके घर के किसी सदस्य की तबीयत खराब होने का झूठ बोला होगा।पुलिस ने बताया कि जहां बच्ची अधमरी हालत में पड़ी थी। उसका शरीर खून से लथपथ था। वहीं पास में एक बियर की बोतल भी मिली है। पास में ही बच्ची का स्कूल बैग, टिफिन और पानी की बोतल भी पड़ी थी। उसके शरीर की यूनिफॉर्म गायब थी। डॉक्टर्स ने बताया कि बच्ची के गले में 3 सेंटीमीटर का घाव है। रेप के कारण बच्चे के अंदरूनी पार्ट्स पूरी तरह से डैमेज हो चुके हैं। उसके शरीर में कई घाव हैं। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची की हालत बहुत गंभीर है।एसपी मनोज सिंह ने बताया कि इस मामले में इरफान उर्फ भैय्यू नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह स्थानीय मार्केट में कुली का काम करता है। पुलिस का दावा है कि इरफान के पास से बच्ची की खून से सनी यूनिफॉर्म भी बरामद हुई है। 
बच्ची के साथ हैवानियत की खबर गुरुवार को लोगों तक पहुंची तो सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। लोगों ने सड़क जामकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रदर्शन करने वालों में माली समुदाय के और फूल बेचने वाले लोग शामिल थे। लोगों ने आरोपी को फांसी पर लटकाने की मांग की। लोगों ने आरोपी को उनके हवाले करने का मांग की और पथराव भी किया।गुरुवार को मंदसौर में लोगों का प्रदर्शन बढ़ते देख जिले में अधिकांश स्कूलों की छिट्टी कर दी गई है। दुकानें बंद हो गई हैं। पुलिस ने बताया कि लोग सोशल मीडिया में मेसेज फैलाकर जगह-जगह एकत्र हो रहे हैं। लोगों को हिंसक न होने को कहा जा रहा है। कुछ लोगों ने बस में तोड़फोड़ की थी। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 

No comments:

Post a Comment