Latest News

19 Jun 2018

अर्जुन सिंह की पत्नी ने अपने बेटों के खिलाफ ठोका मुकदमा : मध्य प्रदेश


भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज सिंह ने अपने बेटों अजय सिंह और अभिमन्यु सिंह के खिलाफ अदालत में मामला दर्ज कराया है। सरोज सिंह ने अपने बेटों के खिलाफ घरेलू हिंसा के साथ-साथ संपत्ति से बेदखली का आरोप भी लगाया और भोपाल कोर्ट में मामला दायर किया। सरोज सिंह का कहना है कि उनके बेटों ने भरण-पोषण से इनकार करते हुए उन्हें ही घर से बेदखल कर दिया।इस मामले में 80 वर्षीय सरोज सिंह मंगलवार दोपहर 12 बजे एनआरआई उद्योगपति सैम वर्मा और बेटी वीणा सिंह के साथ कोर्ट पहुंची थीं। अदालत में दायर शिकायत पत्र के मुताबिक, सरोज सिंह ने कहा कि मेरे बेटों ने मुझे ही मेरे निवास से बेदखल कर दिया और मेरा भरण-पोषण करने से इनकार कर दिया। इसी वजह से मुझे मजबूरी में अदालत की शरण लेनी पड़ी है। 
सरोज सिंह का कहना है कि उनके पति अर्जुन सिंह ने कांग्रेस पार्टी में रहकर देश की सेवा की। हालांकि, उन्हीं के बेटे अजय सिंह ने सारे नियमों को ताक पर रखकर मुझे घर से बेदखल कर दिया। इस उम्र में मुझे अपना निवास छोड़कर कहीं और रहना पड़ रहा है। ऐसे में मैं अदालत से गुजारिश करती हूं कि मुझे मेरे घर में रहने की अनुमति दी जाए। उम्मीद है कि अदालत से मुझे जरूर इंसाफ मिलेगा। 
बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अर्जुन सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा केंद्र में कई अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी निभाई। साल 2011 में निधन से पहले कांग्रेस में उनकी बड़ी पकड़ रही थी। उनके बेटे अजय सिंह एमपी कांग्रेस में चर्चित हस्ती हैं। ऐसे में सरोज सिंह की इस कदम ने हर किसी को चौंका दिया है। 

No comments:

Post a Comment