Latest News

25 Jun 2018

शैलजा हत्याकांड का आरोपी मेजर हांडा 4 दिन की पुलिस हिरासत में : नई दिल्ली


नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सनसनीखेज शैलजा हत्याकांड के आरोपी मेजर निखिल राय हांडा को सोमवार को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। शैलजा मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी थी जिसकी मेजर निखिल हांडा ने शनिवार को हत्या कर दी। पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए आरोपी मेजर हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया। आरोपी मेजर निखिल राय हांडा की गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आई उसने सभी का चौंका दिया। मामला एकतरफा इश्क का था। अपने करीबी दोस्त और सेना में ही मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा से हांडा प्यार करता था और पहले से ही एक बच्चे की मां शैलजा से शादी करना चाहता था। शैलजा के ऐसा करने से इनकार के बाद हांडा ने उसकी हत्या कर दी।मामले को दुर्घटना की शक्ल देने के लिए उसने मृतक के शरीर को दो बार कार से कुचल भी दिया। हालांकि पुलिस शुरू से ही इसे हत्या का मामला मानकर चल रही थी। मृतक के पति ने भी हांडा पर शक जताया था, लिहाजा पुलिस ने उसे खोजना शुरू किया और घटना की एक-एक कड़ी जोड़ते हुए उसने हांडा को अरेस्ट कर लिया।पुलिस ने इस केस को पूरी संजीदगी से जांच में जुटी रही। इस केस में पुलिस ने शैलजा के मोबाइल की सीडीआर भी निकाली। इससे यह साफ हो गया कि शनिवार को 10 बजे से 1 बजे के बीच शैलजा ने मेजर हांडा से बात की है। यही नहीं हांडा ने इस साल शैलजा को करीब 3000 कॉल की थी। इसके बाद से इन तमाम कड़ियों को आपस में जोड़ा। सबसे पहला सुराग बेस अस्पताल के सीसीटीवी ने दिया, जहां शैलजा से मेजर निखिल मिलने आया था। निखिल हांडा के साथ शैलजा अस्पताल से बाहर जाती हुई दिखाई दे रही हैं। जिस गाड़ी में शैलजा थीं, वो एक प्राइवेट सफेद रंग की कार थी। 
नगालैंड के दीमापुर में 2015 में मेजर अमित की पोस्टिंग के दौरान मेजर हांडा पड़ोसी था, वहीं उनकी शैलजा से नजदीकियां बनीं। पुलिस के मुताबिक, 2017 से दोनों के बीच रिश्ते गहरे होते गए। दो महीने पहले मेजर अमित स्पेशल कोर्स के लिए पत्नी समेत दिल्ली आए, तब भी मेजर हांडा लगातार शैलजा को फोन करते रहा। जब पता चला कि मेजर अमित UN पोस्टिंग पर जाने वाले हैं तो वह शैलजा पर शादी के लिए दबाव बनाने लगा लेकिन शैलजा तैयार नहीं थीं। पुलिस के मुताबिक, मेजर हांडा शैलजा से मिलने के लिए ही दीमापुर से छुट्टी लेकर 2 जून को आया था। शनिवार सुबह सफेद रंग की कार से वह मिलने पहुंचा। CCTV से पता चला कि शैलजा इत्मिनान से उस कार में बैठी। मेजर हांडा के शादी की बात करने पर गर्मागरम बहस हुई और मेजर ने शैलजा का गला रेत दिया। फिर शैलजा को कार से फेंक दिया और उस पर कार चढ़ाकर हादसा दिखाने की कोशिश की। 
दिल्ली में मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी के हत्या के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार किया गया मेजर निखिल हांडा बेहद शातिर दिमाग था। वह अखबार, टीवी पर पल-पल की अपडेट ले रहा था। वारदात के बाद बंद किए अपने मोबाइल को 58 सेकंड के लिए ऑन करते ही पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर उसे धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी के वक्त निखिल के पास से एक मोबाइल और एक लैपटॉप मिला है। उसमें हत्या से जुड़े कुछ राज हो सकते हैं। अगर दोनों में नजदीकी थी, तब पुराने कुछ सबूत मिल सकते हैं। इसकी पुलिस छानबीन कर रही है। पुलिस निखिल के कमरे को खंगालने पर सबूत मिलने का बात कर रही है। 

No comments:

Post a Comment