Latest News

21 May 2018

केंद्रीय गृहमंत्री का हेलिकॉप्टर उतारने के लिए 20 गांवों की काटी बिजली : मध्य प्रदेश


भोपाल। वीआईपी कल्चर को खत्म करने की बातें और कोशिश कितनी भी हों, लेकिन जमीन पर आकर ऐसी सभी कोशिशें धराशाई हो जाती हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के सतना जिले में हुआ जहां केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हेलिकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग के लिए बिजली विभाग ने 12 घंटे तक 20 गांवों की बिजली काटी रखी।जिला प्रशासन की ओर से बाकायदा इसकी जानकारी देते हुए अखबारों में ज्ञापन निकाला गया। इसमें बताया गया था कि राजनाथ सिंह के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग के लिए 19 मई को शाम 4 बजे से 20 मई को शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी, क्योंकि जहां हेलिकॉप्टर उतारा जाएगा वहां से हाई वोल्टेज की दो लाइनें गुजर रही है। 
जब कई घंटे तक बिजली बाधित रही तो स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के दफ्तरों के सामने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद रविवार की सुबह करीब 3 बजे बिजली लाइन जोड़कर फिर से आपूर्ति शुरू की गई। सतना जाने को गृहमंत्री के लिए रविवार को दूसरा रूट तैयार हुआ। राजनाथ सिंह सतना में शहीद ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने आए हुए थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे। 
हाल के दिनों में सतना का तापमान 40 डिग्री के पार है और ऐसी भीषण गर्मी में गांवों की बिजली काटने से ग्रामीणों का पारा और भी चढ़ गया। रविवार को जब ग्रामीणों ने बिजली विभाग के बाहर प्रदर्शन किया, तब जाकर उनके गांवों में बिजली की सप्लाई शुरू की गई। सूत्रों से पता चला कि जब गृह मंत्री के इस समस्या के बारे में पता चला तो उन्होंने सड़क रास्ते से कोठी नगर जाने का फैसला किया। साथ ही स्थानीय प्रशासन को तुरंत इलाके में बिजली सप्लाई करने के निर्देश भी जारी किए गए। 

No comments:

Post a Comment